add this

Sunday, January 13, 2019

अपराध को कैसे रोके


आजकल देश में अपराध का बहुत तेजी से बाद रहा कही मर्डर की घटना और कही बलात्कार की घटनाये  चारो ओर  सुनाई देती है अपराध को कैसे ख़त्म कर किया जा सकता ये कहानी खुद अपराधी बता रहा है 


एक आदमी को सजा देते समय पूछा गया क्या उसे कुछ कहना है जी हूजूर मेहरबानी करके आप मेरे माँ बाप को भी  सजा दीजिये तब जज आश्चर्य में पड़

और उन्होंने पूछा क्यों तब आदमी ने उत्तर दिया जब मैं छोटा बच्चा था तब मैंने स्कूल में पेंसिल चुराई मेरे माँ बाप ने यह बात जानने  के बाद भी कुछ नहीं कहा

तितली की संघर्ष की कहानी

फिर उसके बाद मैंने एक पेन चुराई उन्होने जान बूझकर ये बात नजर अंदाज कर दी उसके बाद मैंने अपने पड़ोसियों के घर से चीजे चुराता रहा और ऐसा करते करते मुझे चोरी की आदत पद गयी मेरी बात को

 ये सभी बाते मालुम थी पर उन्होंने मुझे कभी भी कुछ नहीं कहा इसलिए मेरे साथ उन्हें भील जेल जाना चाहिए

शायद वह आदमी  कह रहा था ऐसा करने से वह अपने अपराध से बरी नहीं होता पर यदि माँ बाप अपने बच्चो के ऊपर थोड़ा समय दे तो युवाओ से गलत कामो को लगभग 95% तक काम किया जा सकता है

लालची किसान की कहानी

No comments:

Post a Comment